तो क्या आज मिलेगी राहत की खबर;आज आ सकती है नवरात्रि,होटल और सिनेमा इंडस्ट्रीज के लिए बड़ी खबर!

तो क्या आज मिलेगी राहत की खबर;आज आ सकती है नवरात्रि,होटल और सिनेमा इंडस्ट्रीज के लिए बड़ी खबर!

गुजरात में नवरात्र और गरबा का अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. पिछेल साल कोरोना महामारी के चलते नवरात्री उत्सव की इजाजत नहीं दी गई थी. पर इस साल अभी जो कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी हद तक काबू में है तब राज्य सरकार से राहत भरी खबर का इंतज़ार है. आज शाम तक ये खबर आ सकती है. जिसमे सोसाइटी और शेरी गरबा को इस साल मंज़ूरी मिल सकती है. जिसके लिए गाइडलाइन जारी हो सकती है. जिहां, 7 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्री उत्सव के लिए सरकार की और से शेरी गरबा और सोसाइटी में गरबा को मंज़ूरी दी जा सकती है.

आठ महानगरों में रात्रि कर्फ्यू की मियाद 25 सितंबर को पूरी हो रही है तब इन महानगरों में रात्रि कर्फ्यू का समय 2 घंटे बढ़ाया जा सकता है. जिस से नवरात्री पर्व पे नागरिक गरबा का आनंद ले सके. साथ ही में अगर ये फैसला लिया जाता है तो रेस्टोरेंट और होटल इंडस्ट्रीज को भी 2 घंटे ज्यादा अपने व्यवसाय के लिए मिल सकते है. आपको बता दे राज्य सरकार की और से 400 लोगो के साथ डीजे के साथ कार्यक्रम आयोजित करने की मंजूरी पहले से दी गई है. तब नवरात्रि पर्व पे छोटे पैमाने पर गरबा आयोजनों को मंज़ूरी दी जा सकती है.

गुजरात में अब तक 1.76 करोड़ लोगो को कोरोना के दोनों टिके लग चुके है. जब की 4.07 करोड़ लोगो को कोरोना की पहली खुराक दे दी गई है. वही पिछले दो महीनो से कोरोना के रोज औसतन 20 जितने ही केस सामने आ रहे है. तब नवरात्रि पर्व पे रात्रि कर्फ्यू की सीमा को कम किया जा सकता है. जिस से गरबा प्रेमी जनता समेत रेस्टोरेंट और होटल इंडस्ट्रीज से साथ सिनेमा इंडस्ट्रीज को भी कोरोना काल में अच्छे व्यापर की आस जगी है. अब देखना यही है की गुजरात की भूपेंद्र पटेल सरकार गरबा प्रेमी गुजरात की जनता के लिए कैसा निर्णय लेती है.