वड़ोदरा लोकसभा बैठक पे उम्मीदवारों की संख्या का चित्र हुआ साफ़,जानिए इस खबर में

गुजरात में लोकसभा की 26 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होने वाला है. वड़ोदरा की लोकसभा बैठक हमेशा से गुजरात की राजनीति में केंद्र में रही है.

वड़ोदरा लोकसभा बैठक पे उम्मीदवारों की संख्या का चित्र हुआ साफ़,जानिए इस खबर में

गुजरात में लोकसभा की 26 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होने वाला है. वड़ोदरा की लोकसभा बैठक हमेशा से गुजरात की राजनीति में केंद्र में रही है. वड़ोदरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वड़ोदरा जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में से 7 को कवर करता है. एक तरह से इसे बीजेपी के लिए सेफ सीट के तौरपे जाना जाता है. 

साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए वड़ोदरा सीट से उम्मीदवारने अपने नामांकन भरे थे. जिसे वापस लेने की अवधि चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार आज दोपहर 3 बजे तक की थी. तब वड़ोदरा जिला मुख्य चुनाव अधिकारी और जिला कलेक्टर की औरसे चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारो के चित्र को साफ़ कर दिया है. आपको बता दे चुनावी नामांकन की स्क्रूटिनी में किसी भी नामांकन को रद नहीं किया गया है. वड़ोदरा लोकसभा बैठक पे 14 उम्मीदवार मैदान में उतरे है. जिनमे से 3 राष्ट्रीय पक्ष के है जब की 11 निर्दलीय उम्मीदवार इस चुनावी राण में उतरे है. राष्ट्रीय पक्षों में भाजपा,कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार है. 

वड़ोदरा बैठक पे इस बार भाजपा के डॉ.हेमांग जोशी और कांग्रेस के जशपालसिंह पढियार के बिच सीधी जंग देखने को मिलेगी. वड़ोदरा जिला मुख्य चुनाव अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक निर्दलीय उम्मीदवारों को आज शाम तक प्रतिक भी दे दिए जाएंगे. साल 2019 में वड़ोदरा लोकसभा बैठक पे 68.18 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.