IPL: दिनेश कार्तिक का बड़ा फैसला, मॉर्गन के लिए KKR की कप्तानी छोड़ी

IPL: दिनेश कार्तिक का बड़ा फैसला, मॉर्गन के लिए KKR की कप्तानी छोड़ी

दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. उन्होंने टीम प्रबंधन को अपने फैसले के बारे में बता दिया है. कार्तिक ने इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन को कप्तानी सौंपने की इच्छा जताई है.

दिनेश कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को सूचित किया है कि वह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम के उद्देश्य में अधिक योगदान देने के लिए टीम की कप्तानी इयोन मॉर्गन को सौंपना चाहते हैं.

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, 'डीके ने हमेशा टीम को पहले रखा है. उनके जैसा निर्णय लेने के लिए बहुत साहस चाहिए. हम उनके इस फैसले से आश्चर्यचकित हैं. हम उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं. हम भाग्यशाली हैं कि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन अब टीम का नेतृत्व करेंगे.'

कोलकाता नाइट राइडर्स प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक को पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है और इयोन को शुभकामनाएं दी हैं. मौजूदा आईपीएल में कोलकाता की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. उसने अब तक 7 में से 4 मुकाबले जीते हैं. शुक्रवार को KKR अपने 8वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी.

दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने अब तक 7 मैचों में 15.42 के एवरेज से बल्लेबाजी की और एक अर्धशतक के साथ 108 रन बनाए. उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं दिखी. साथ ही कप्तान के तौर पर उनके फैसलों पर भी उंगली उठी.