राजमाता विजया राजे सिंधिया के सम्मान में पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपये का सिक्का

राजमाता विजया राजे सिंधिया के सम्मान में पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपये का सिक्का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्चुअल समारोह के माध्यम से, राजमाता विजया राजे सिंधिया के सम्मान में 100 रुपये का सिक्का जारी किया। उनके जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में वित्त मंत्रालय द्वारा दिया गया विशेष सिक्का जारी किया जा रहा है।

 मध्‍य प्रदेश के जिलों में राजमाता की स्मृति में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में राजमाता के जीवन पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।
शर्मा ने सोमवार को राज्‍य में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी के समापन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पार्टी जिलाध्यक्षों से ऑडियो ब्रिज के माध्यम से चर्चा की। उन्होंने कहा कि आदर्श और श्रद्धा की प्रतिमूर्ति राजमाता ने भारतीय जनसंघ और भाजपा को अपनी मेहनत और त्याग के बल पर सींचा है। उनके आशीर्वाद से आज भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बना है। जन्मशताब्दी वर्ष के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौ रुपये का सिक्का जारी करेंगे।वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में लाखों लोग जुड़े।